December 6, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

UKSSSC के पूर्व सचिव रहे संयुक्त सचिव मनोहर सिंह कन्याल सस्पेंड, 02 दिन पहले हुए थे गिरफ्तार

UKSSSC VPDO Recruitment Scam: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की वीपीडीओ भर्ती गड़बड़ी मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। आयोग के पूर्व सचिव और वर्तमान में सचिवालय में संयुक्त सचिव लेखा के पद पर सेवाएं दे रहे मनोहर सिंह कन्याल को सस्पेंड कर दिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद शासन ने इस बाबत आदेश जारी किए हैं।

बता दें कि, शनिवार को एसटीएफ ने मनोहर सिंह कन्याल को गिरफ्तार किया था। वह वर्ष 2016 में हुई वीपीडीओ भर्ती के दौरान आयोग में सचिव थे। इस भर्ती में ओएमआर शीट से छेड़छाड़ की पुष्टि के बाद 2018 में विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज किया था। हाल ही में इस मामले को एसटीएफ के हवाले कर दिया था। एसटीएफ ने विवेचना को आगे बढ़ाते हुए सूबत इकट्ठा किये। जांच के दौरान एसटीएफ ने पाया कि, परीक्षा से संबंधित ओएमआर स्कैनिंग/फाइनल रिजल्ट बनाए जाने का कार्य तत्कालीन सचिव मनोहर सिंह कन्याल के घर पर हुआ था।

एसटीएफ ने पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर आयोग (UKSSSC) के तत्कालीन अध्यक्ष डॉ रघुबीर सिंह रावत (RBS Rawat), तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक राजेंद्र सिंह पोखरिया के साथ ही तत्कालीन सचिव मनोहर सिंह कन्याल को गिरफ्तार किया। तीनों को देहरादून रिमांड कोर्ट में पेश करने में बाद न्यायिक हिरासत में सुद्धोवाला जेल भेज दिया गया है। इधर, सोमवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कन्याल को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!