December 6, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

अंकिता मर्डर केस में SIT ने सबूत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को कब्जे में लिया, अभियुक्तों के पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लेने की तैयारी

देहरादून: अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी ने घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण कर लिया है। साथ ही मृतका का पोस्टमार्टम रिपोर्ट एम्स से प्राप्त करके परिजनों को दिखा दी गई है। मुख्य गवाहों, रिजॉर्ट कार्मिकों से पूछताछ जारी है। वहीं अभियुक्तों से महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त करने के लिए पुलिस कस्टडी रिमाण्ड प्राप्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के राजस्व पुलिस क्षेत्र पट्टी उदयपुर पल्ला नम्बर 2, तहसील यमकेश्वर क्षेत्रान्तर्गत रिजॉर्ट में अंकिता भण्डारी की हत्या से सम्बन्धित प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत 24 सितम्बर 2022 को पी0 रेणुका देवी, पुलिस उप महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में एसआईटी (SIT) गठित की गई। विवेचना से सम्बन्धित समस्त विवेचनात्मक कार्यवाही, साक्ष्यों का त्वरित संकलन करने हेतु एसआईटी को लक्ष्मणझूला में कैम्प करने हेतु निर्देशित किया गया है।

एसआईटी प्रभारी द्वारा एसआईटी सदस्यों के साथ मिलकर घटनास्थल पर पंहुचकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण कर लिया गया है। मृतका का पोस्टमार्टम रिपोर्ट एम्स से प्राप्त करके परिजनों को दिखा दी गई है।

डीआईजी पी रेणुका देवी का कहना है कि, घटनास्थल से सभी भौतिक साक्ष्यों के साथ-साथ सीसीटीवी फुटैज, मोबाइल सीडीआर आदि इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य प्राप्त करके गहनता से विश्लेषण कर अध्ययन किया जा रहा है। प्रकरण के मुख्य-मुख्य गवाहों, रिजॉर्ट कार्मिकों से पूछताछ जारी है। फॉरेन्सिक टीम द्वारा पहले ही घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया गया है।

वहीं रिजॉर्ट में घटना के दिन ठहरने वाले गेस्ट की सूची प्राप्त करके गहनता से विवेचना की कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्तों से महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त करने हेतु पुलिस कस्टडी रिमाण्ड प्राप्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!