January 28, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: नौकरी के नाम पर युवाओं से 2 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार; इनामी अभियुक्त 4 जिलों मे था वांटेड

Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस के हाथ आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नौकरी के नाम पर 100 से अधिक युवाओं से दो करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी के मोस्ट वांटेड आरोपी को अल्मोड़ा पुलिस ने देहरादून से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ अल्मोड़ा, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और बागेश्वर जिलों में 14 मुकदमे दर्ज हैं।

अल्मोड़ा एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि, कुछ समय पहले ही अल्मोड़ा जिले के 15 युवाओं से सरकारी नौकरी के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी के थाना दन्या और थाना लमगड़ा में दो मुकदमे दर्ज हुए थे। नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले वांटेड अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए सीओ अल्मोड़ा व थानाध्यक्ष दन्या को निर्देशित किया गया था।

विमल प्रसाद सीओ अल्मोड़ा के नेतृत्व में थानाध्यक्ष दन्या सुशील कुमार व पुलिस बल द्वारा वांटेड अभियुक्त रितेश पाण्डेय की धरपकड़ के लिए ठोस सुरागरसी पतारसी शुरू की गई। पुलिस टीम ने सर्विलांस टीम की मदद लेते हुए अथक प्रयासों से 8 दिसंबर 2022 को वांटेड रितेश पाण्डेय को शास्त्री नगर देहरादून से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त रितेश पाण्डेय पुत्र मोहन चन्द्र पाण्डेय निवासी- जेल रोड हल्द्वानी जिला नैनीताल, 04 जनपदों ऊधमसिहनगर, नैनीताल, अल्मोड़ा व बागेश्वर से कुल 14 अभियोगों में वांछित चल रहा था, अभियुक्त द्वारा नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से लगभग 2 करोड़ की धोखाधड़ी की गई थी। अभियुक्त 2,500 रु0 का ईनामी गैंगस्टर है, जो 5 महीनों से फरार चल रहा था।

एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि, आरोपी अब तक बड़ी तादाद में युवाओं को ठग चुका है। आरोपी के पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। साथ ही आरोपी की संपत्ति की जांच भी कराई जाएगी।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!