December 8, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड के लिए गर्व का पल, CO अंकुश मिश्रा चुने गए देश के सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप

देहरादून: उत्तराखंड के लिए यह गर्व का मौका है।उत्तराखंड पुलिस में तैनात साइबर थाना के सीओ अंकुश मिश्रा को देश के सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप में पहला स्थान मिला है। देश के तीन साइबर सीओ को बेस्ट अवार्ड प्रदान किया गया है। इनमें उत्तराखंड पुलिस की साइबर सीओ अंकुश मिश्रा के अलावा आन्ध्र प्रदेश पुलिस और सीआईडी कर्नाटका के सीओ शामिल हैं। ये उपलब्धि पाने वाला उत्तराखंड हिमालयी राज्यो व उत्तर भारत मे एक मात्र स्टेट है।

डाटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा नई दिल्ली में 16वें डीसीएसआई एक्सीलेंस अवार्ड 2021 आयोजित किया गया। जिसमें देशभर के सभी राज्यों के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। इसमें देश में चुने गए तीन सर्वश्रेष्ठ साइबर कॉप में उत्तराखंड ने पहला स्थान हासिल किया है। साइबर अपराधों के खुलासे और रोकथाम के लिए एसटीएफ के सीओ अंकुर मिश्रा को बेस्ट साइबर कॉप्स में से एक चुना गया है। अंकुश मिश्रा की इस उपलब्धि के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उन्हें बधाई दी है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि, प्रदेश के लिए गौरव का पल है कि, उत्तराखण्ड पुलिस के CO Cyber को Best Cyber Cop का अवार्ड मिला। Data Security Council Of India द्वारा नई दिल्ली में आयोजित 16th DCSI Excellence Awards -2021 में देश से चयनित 03 सर्वश्रेष्ठ Cyber Cops में उत्तराखण्ड राज्य को स्थान दिलाया। DySp अंकुश मिश्रा को इस उपलब्धी के लिए बधाई। आपने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखण्ड पुलिस का मान बढाया है।

उत्तराखंड राज्य से अंकुश मिश्रा पुलिस उपाधीक्षक साइबर क्राइम स्पेशल टास्क फोर्स को प्रतिभाग व कार्यों को प्रदर्शित किए जाने के लिए नामित किया गया। कार्यक्रम में देशभर से सभी राज्यों की ओर से करीब 55 साइबर मामलों का प्रस्तुतीकरण किया गया। जिनमें ज्यूरी द्वारा 55 मामलों में से सर्वश्रेष्ठ तीन मामलों का चयन कर अंतिम सूची जारी की गई। जिसमें क्रमश: स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड, आंध्रा पुलिस और सीआईडी कर्नाटक को स्थान प्राप्त हुआ।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!