December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों पर कई जगहों का निरीक्षण, की गई ये कार्यवाही..

देहरादून: जनपद में शराब की दुकानों पर हो रही ओवर रेटिंग की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी देहरादून को शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग रोकने हेतु निर्देश दिए है.

जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने आज जनपद के चकराता, डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर, डोईवाला एवं देहरादून शहर अवस्थित मदिरा की दुकानों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान दुकानों पर निर्धारित मानकों के अनुसार व्यवस्थाएं पाई गई और बोतलों पर सुरक्षा होलोग्राम, दुकान के बाहर रेट लिस्ट, सीसीटीवी कैमरा, बिलिंग मशीन, निर्धारित मूल्य पर शराब/बीयर विक्रय होना पाया गया.

निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा चेतावनी दी गई कि निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री करते पाए जाने पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन विगत दिवस में आबकारी विभाग की टीम द्वारा विदेशी शराब की दुकान कावली रोड, जीएमएस रोड, ट्रांसपोर्ट नगर एवं बियर की दुकान सुभाष नगर में निरीक्षण किया गया. इन दुकानों पर ओवर रेटिंग पाए जाने पर सभी चारों दुकानों का चालान किया गया था.

जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि, जनपद में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करें तथा शराबों की दुकानों पर औचक निरीक्षण करने हेतु आबकारी निरीक्षकों से अपने-अपने क्षेत्रों में शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करने और अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!