December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: वाहन खाई में गिरने से दर्दनाक हादसे, 5 लोगों की मौत, 03 घायल

Accident in Uttarakhand: उत्तराखंड में आज सुबह दो सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इन हादसों में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि, 03 लोग घायल हुए हैं। एक हादसा टिहरी जिले में और दूसरा हादसा पौड़ी जिले में हुआ है।

टिहरी में कार दुर्घटनाग्रस्त, 03 की मौत, 03 घायल

SDRF से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह चौकी ढालवाला से सूचना मिली कि, नीर गड्डु के पास एक वाहन दुर्घटना हो गया है। यह सूचना मिलते ही SDRF रेस्क्यू टीम इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण के हमराह तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

 

घटनास्थल पर एक कार (वाहन संख्या UK07 TD 5686) दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिरी थी। इसमें 06 पुरुष सवार थे। SDRF ने त्वरित कार्यवाही करते हुए 03 घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया। जबकि, 03 अन्य लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी थी। SDRF टीम ने शवों को रिकवर किया।

पौड़ी में बोलरो वाहन खाई में गिरा, 02 लोगों की मौत

वहीं दूसरा हादसा पौड़ी में हुआ है। SDRF से मिली सूचना के अनुसार, आज सुबह कोतवाली श्रीनगर से SDRF को सूचना मिली कि, भटोली गांव में एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस सूचना पर पोस्ट श्रीनगर से इंस्पेक्टर मंजरी नेगी के नेतृत्व में SDRF टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर एक बोलरो वाहन (संख्या UA 12 8562) मुख्य मार्ग से अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर नीचे गिरा हुआ था, जिसमें 02 लोग सवार थे। SDRF रेस्क्यू टीम ने अत्यधिक विषम परिस्थितियों में वाहन तक पहुँचकर सर्चिंग की गई, तो पाया कि वाहन में सवार दोनों लोगों की मौत हो चुकी थी। टीम ने दोनों मृतकों के शवों को बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुँचाया और जिला पुलिस के सुपर्द किया।

मृतकों में अर्जुन सिंह पुत्र धर्म सिंह, उम्र- 35 वर्ष और देव सिंह पुत्र स्व0 बलबीर सिंह, उम्र- 40 वर्ष दोनों निवासी भटोली गांव, पौड़ी शामिल हैं।

रेस्क्यू टीम में निरीक्षक मंजरी नेगी, आरक्षी रोविन कुमार, आरक्षी विकास गुसाई, आरक्षी उपेंद्र इतवाल, आरक्षी मुकेश कुमार, पैरामेडिक्स प्रवीण सिंह, चालक मनोज सिंह शामिल रहे।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!