December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड में वाहन नदी में गिरने से दर्दनाक हादसा; एक घायल, 02 लोग लापता

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में सड़क दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तरकाशी में आज एक कार अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। इस हादसे में 2 लोग नदी में बहने से लापता हो गए। वहीं एक अन्य व्यक्ति को घायल अवस्था में रेस्क्यू कर लिया गया, जिसे उपचार के लिए नौगांव अस्पताल में भर्ती कराया है। एसडीआरएफ टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है।

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, आज शनिवार को थाना पुरोला से SDRF को सूचना मिली कि, पुरोला में बर्नीगाड के पास एक वाहन खाई में गिर गया है। यह सूचना मिलने पर SDRF टीम तत्काल, उप निरीशक निरिंजन बर्थवाल के हमराह मय रेस्क्यू उपकरण सहित घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पहुँचकर देखा कि, तहसील बड़कोट अन्तर्गत NH-123 पर स्थान चामी से लगभग 200 मीटर पीछे बर्निगाड के पास वाहन हादसा हुआ। यहां MG हेक्टर वाहन संख्या-UK-07-FC-1215 रोड़ से लगभग 300 मीटर नीचे यमुना नदी में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

SDRF टीम ने त्वरित कार्यवाही की और रोप के माध्यम से खाई में उतरकर कार तक पहुंच बनाई। रेस्क्यू के दौरान एक व्यक्ति को घायल अवस्था में खाई से निकालकर स्ट्रेचर के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाला गया। घायल को उपचार के लिए 108 के माध्यम से अस्पताल पहुँचाया गया। कार सवार दो व्यक्ति अभी लापता हैं, जिनकी सर्चिंग की जा रही है।

एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू और खोजबीन कार्य में जुटी है। इसके अतिरिक्त लापता व्यक्तियों की खोजबीन के लिए SDRF पोस्ट डाकपत्थर से SDRF की डीप डाइविंग टीम घटना स्थल हेतु रवाना हुयी है।

रेस्क्यू किए गए घायल व्यक्ति की पहचान सतीश रावत (उम्र 40 वर्ष) पुत्र रमेश रावत, निवासी राजा रोड सेलाकुई देहरादून के रूप में हुई है, जो वाहन का स्वामी और चालक भी है। वहीं लापता लोगों में संदीप पुंडीर निवासी जमनपुर सेलाकुई और जितेंद्र ध्यानी निवासी सिंहनीवाला शामिल है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!