November 27, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

UKSSSC News : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 3600 पदों को लेकर बड़ी खबर, ऐसे तय होगा 08 भर्तियों का भविष्य

UKSSSC News : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित 8 भर्तियों के 3,600 पदों को लेकर बड़ी खबर है। यूकेएसएसएससी की भर्तियों में धांधली के बाद सभी भर्तियां सवालों के घेरे में है। ऐसे में इन 08 भर्तियों को लेकर उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया है, जो इनका भविष्य तय करेंगे। इस जांच रिपोर्ट के बाद ही तय होगा कि, यह भर्तियां रद्द होंगी या जारी रहेगी।

UKSSSC recruitment screening committee 2022: जांच के लिए 03 सदस्यीय समिति गठित

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की 08 भर्तियों की जांच के लिए आयोग ने पूर्व आईएएस एसएस रावत की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। विधानसभा में हुई तदर्थ नियुक्तियों की जांच को बनी समिति में भी पूर्व आईएएस एसएस रावत बतौर सदस्य शामिल रहे हैं। इस समिति की रिपोर्ट के बाद ही ये भर्तियां निरस्त की गई थी। हालांकि, फिलहाल हाईकोर्ट से इस मामले में स्टे है।

UKSSSC Recruitment Cancelled Or Not : समिति की रिपोर्ट के आधार पर होगा भर्तियों पर निर्णय

जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति के सदस्यों का चयन खुद आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने किया। समिति में हाईकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार जनरल वीके माहेश्वरी और आईटीडीए के टास्क फोर्स के मैनेजर संजय माथुर को सदस्य बनाया गया है। सभी भर्तियों की हर पहलू से जांच की जाएगी। यह समिति जल्द ही जांच कर अपनी रिपोर्ट आयोग को देगी, इस रिपोर्ट के आधार पर ही इन सभी भर्तियों पर निर्णय लिया जाएगा।

UKSSSC Recruitments scrutinized : इन भर्तियों की होगी जांच

उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति 3600 पदों वाली जिन 08 भर्तियों की जांच करेगी उनमें एलटी भर्ती (1431 पद), उत्तराखंड वैयक्तिक सहायक (600 पद), कनिष्ठ सहायक (700 पद), पुलिस रैंकर्स भर्ती (250 पद), वाहन चालक भर्ती (164 पद), कर्मशाला अनुदेशक (157 पद), मत्स्य निरीक्षक भर्ती (26 पद) और मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती (272 पद) शामिल हैं।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!