January 28, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

UKSSSC Paper Leak: भर्ती धांधली में गोवा से नकल माफिया का गुर्गा गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) भर्ती कांड में अब एसटीएफ ने गोवा से गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार फिरोज हैदर उत्तर प्रदेश के नकल माफिया का गुर्गा है, जिसने गहन पूछताछ में कई राज उगले। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में यह अब तक की 30वीं गिरफ्तारी है।

स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने माफिया और सौदागर के बीच की एक और कड़ी को जोड़ा है। इस मामले में पहले से गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर एसटीएफ को कई अहम जानकारी हाथ लगी थी। जिसके बाद एसटीएफ की एक टीम को संदिग्ध की जानकारी के लिए गोवा भेजा गया था। जहां फिरोज हैदर को नॉर्थ गोवा में पणजी से गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

अभियुक्त फिरोज हैदर लखनऊ के माफिया गिरोह का सदस्य था, जो परीक्षा के प्रश्न पत्र लेकर अन्य के साथ हल्द्वानी आया और शशिकांत को उपलब्ध कराया गया था। गहन पूछताछ और साक्ष्यों से अभियुक्त का धामपुर जाना और वहां के नकल माफिया केंद्रपाल से संपर्क में होने की भी पुष्टि हुई है।

गिरफ्तार अभियुक्त फिरोज हैदर पुत्र सैयद मोहम्मद रिजवी, प्लॉट नंबर 2, श्याम विहार कॉलोनी, सीतापुर रोड, लखनऊ का रहने वाला है, जो संभवतः अपने नकल माफिया साथियों के पकड़े जाने के बाद से गोवा भाग गया था।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!