December 1, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: गोल्ड कप के आगाज के साथ ही विवाद; पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट का स्पोर्ट्स कॉलेज के बाहर धरना, लगाए गंभीर आरोप..

देहरादूनः देवभूमि गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से हटाए जाने से नाराज पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के बाहर धरने पर बैठे. मदन कोहली को देवभूमि गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. हीरा सिंह बिष्ट ने गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजकों पर गंभीर आरोप लगाया है.

शुक्रवार से महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज और तनुष क्रिकेट एकेडमी के मैदान में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट के शुरू होते ही विवाद खड़ा हो गया है. हीरा सिंह बिष्ट ने गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजकों पर गंभीर आरोप लगाया है. रायपुर स्थित महाराणा स्पोर्ट्स कॉलेज के बाहर गोल्ड कप आयोजन कमेटी में शामिल नहीं करने पर पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने धरना दिया. बड़ी संख्या में उनके समर्थक और दून नगर निगम के कई पार्षद जुटे. इस दौरान काले झंडे भी लहराए गए. उन्होंने वर्मा खानदान और सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला से भी तीखे सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर उनको हटाने और दूसरे को अध्यक्ष बनाने के फैसलों का प्रस्ताव कब आया? किस बैठक में ये मंजूर हुए? धरने पर बैठे पूर्व मंत्री बिष्ट ने पत्रकारों से कहा, `मैंने क्रिकेट के लिए जिंदगी दे दी. बोर्ड से मान्यता लेने के लिए क्या-क्या नहीं किया. क्रिकेट माफिया की आँखों में मान्यता मिलने के बाद से ही खटकने लगा था. मौका मिलते ही उन्होंने पहले सीएयू फिर गोल्ड कंप टूर्नामेंट आयोजन से ही बाहर कर दिया. ये सब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मेरे साथ एपेक्स सीएयू के कई ओहदेदार और सदस्यों के साथ ही, खेल प्रेमियों और पार्षदों की फौज है. बोर्ड-आँख मूँदे घड़ियाल की तरह सोये रजिस्ट्रार ऑफिस और मुख्यमंत्री से ठोस शिकायत की जाएगी. बैंकों से भी सफाई तलब की जाएगी कि बिना कोषाध्यक्ष के दस्तखत के वह करोड़ों रूपये के भुगतान कैसे कर सकता है? कोई ये बता सकता है कि मुझे क्यों और किस नियम के तहत हटा दिया गया? अध्यक्ष तो मैं ही था, मैं ही इस बाबत कुछ नहीं जानता’,

बता दें कि, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन शुरू हुआ है. इसमें केंद्रीय विभागों की 16 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं. टूर्नामेंट का पहला मैच छत्तीसगढ़ और सीएयू (जी) के बीच खेला गया. यह पहला मुकाबला ड्रा रहा। इसके अलावा दूसरा मैच तनुष क्रिकेट एकेडमी के मैदान में फूड कारपोरेशन आफ इंडिया (एफसीआइ) और एयरफोर्स की टीम के बीच खेला गया. जिसमे एफसीआइ ने इंडियन एयर फोर्स को हराकर जीत से शुरुआत की.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!