December 6, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड में AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, फ्री बिजली के बाद किया एक और एलान..

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं। केजरीवाल ने मुफ्त बिजली के बाद अब मुफ्त तीर्थ योजना की घोषणा की है। केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली की तर्ज पर यहां भी तीर्थ योजना शुरू करेंगे। अयोध्या, अजमेर शरीफ, करतार साहेब के मुफ्त दर्शन कराए जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो हम दिल्ली की तरह यहां भी तीर्थयात्रा योजना शुरू करेंगे। इसके तहत उत्तराखंड के लोगों को अयोध्या की यात्रा बिल्कुल मुफ्त कराई जाएगी। वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए अजमेर शरीफ और सिख समुदाय के लोगों के लिए करतारपुर साहिब के दर्शन मुफ्त में कराए जाएंगे।

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि, किसी भी पार्टी में ये कहने की हिम्मत नहीं होती कि हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी, लेकिन हम ऐसा कह रहे हैं। हम शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों से लेकर सभी स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करेंगे। आप हमें एक मौका दीजिए। 2020 के चुनावों में मैंने दिल्ली में कहा था कि, अगर काम नहीं किया होता तो मुझे वोट न दें। चुनाव से पहले यह कहने की किसी की हिम्मत नहीं है। आज मैं आपसे एक मौका देने के लिए कहता हूं, फिर आप अन्य पार्टियों को वोट देना बंद कर देंगे।

दिल्ली की तेज पर उत्तराखंड में भी केजरीवाल ने ऑटो वालों को साधने की कोशिश की। ऑटो यूनियन के साथ बैठक में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आप की सरकार बनने में 70 फीसदी ऑटो वालों का सहयोग है। वे दिन भर मेहनत करते हैं। गरीब बस्तियों में रहते हैं। आज हमने ऑटो वालों का पूरा सिस्टम बदल दिया। दिल्ली सरकार ने फिटनेस चार्ज माफ कर दिया। इसके लिए सरकार पैसा देती है। फिटनेस छोड़कर सब कुछ ऑनलाइन कर दिया। कोरोना में 1.5 लाख आटो वालों के 5000 राहत राशि अकाउंट में डाली। दूसरी लहर में 1.80 लाख आटो वालों को फिर 5000 राहत राशि दी। समस्याएं चलती रहेगी, आपसे रिश्ता बनाने आया हूं। आपका भाई बनने आया हूं और आपकी सारी समस्याओं की जिम्मेदारी अब मेरी है। इसके बाद उन्होंने पार्टी के प्रचार का पोस्टर एक ऑटो पर लगाया और ऑटो में बैठकर हरिद्वार में निकले। उनके साथ आगामी चुनाव में आप पाटी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल (सेनि) भी शामिल रहे।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!