January 28, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तरकाशी : बड़ा जखीरा बरामद, आखिर कहां से आ रही इतनी

उत्तरकाशी: उत्तराखंड भी अब फिल्म उड़ता पंजाब की तर्ज पर नशे का प्रचलन दिनोदिन बढता जा रहा है। विशेषकर नौजवान दिन-प्रतिदिन नशे के चंगुल में फंसते चले जा रहे हैं, यह कुरीति समाज के लिए एक मुख्य चुनौती बनती जा रही है। आये दिन युवा अफीम, चरस, स्मैक आदि नशीले पदार्थों के आदी बनकर अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं।

समाज से इस कुरीति को खत्म करने के लिये पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड व पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, पीके राय ने उत्तरकाशी पुलिस को एक ओर आम जनता को नशे के प्रति जागरुक करने तथा दूसरी तरफ नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ सतर्कता बरतकर लगातार चैकिंग के निर्देश दिये हुये हैं।

मतदान सम्पन्न होते ही उनके द्वारा थाना पुलिस,एसओजी, एडीटीएफ की टीम को पूर्व से चलाये जा रहे नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान को और अधिक धार देने के लिए सख्त निर्देश दे रखे है। उत्तरकाशी पुलिस जनपद में अवैध गतिविधियों व नशा तस्करों पर लगातार लगाम कस रही है।

नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान को सफल बनाने के लिये सीओ उत्तरकाशी अनुज कुमार के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक धरासू कमल कुमार लुण्ठी की देखरेख में धरासू पुलिस ने शुक्रवार रात्रि को सब इंस्पेक्टर रोहित कुमार के नेतृत्व में चैकिंग के दौरान नगुण बैरियर से पानीपत हरियाणा निवासी तीन युवकों पवन कुमार, कुनाल सैनी व अनिल वर्मा को मारुति कार SUX (HR 29AF 0810) से 1 किलो 786 ग्राम अवैध चरस का परिवहन करते हुये गिरफ्तार किया गया।

बरामद माल व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त तीनों युवकों के विरुद्ध थाना धरासू पर NDPS Act के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। घटना में प्रयुक्त वाहन को पुलिस द्वारा सीज कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि ये तीनों युवक उत्तरकाशी के ग्रामीण इलाकों से चरस एकत्र कर उसे मुनाफे के लिए हरियाणा ले जा रहे थे।

एसपी उत्तरकाशी ने बताया गया है कि “नशा व नाश में सिर्फ एक मात्रा का फर्क है। नशा विनाश का रास्ता है। युवाओं को नशे से दूर रखना हमारा मुख्य लक्ष्य है। हम जनपद उत्तरकाशी को पूर्णतः नशामुक्त बनाने में लगातार काम कर रहे हैं।

नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध हमारी टीमें लगातार सक्रिय हैं। नशे का अवैध कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। उन्होने बताया कि उत्तरकाशी के दुरस्त ग्रामीण क्षेत्रों मे जागरुकता के आभाव मे कुछ ग्रामीण अवैध चरस के कारोबार मे संलिप्त हैैं।

ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, ग्रामीण इलाको मे लोगों को पुलिस द्वारा नशे के दुष्प्राभाव के प्रति जागरुक किया जायेगा” गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए उनके द्वारा टीम को 5000 रु./ का पारितोषिक दिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त

पवन कुमार सैनी पुत्र जिले सिंह निवासी ग्राम दरियापुर थाना मतलौड़ा पानीपत हरियाणा उम्र-30 वर्ष।

कुनाल सैनी पुत्र धर्म सिंह निवासी उपरोक्त उम्र-32 वर्ष।

अनिल वर्मा पुत्र हरि सिंह निवासी हरिनगर, सैनी कॉलोनी थाना मॉडल टाउन पानीपत हरियाणा उम्र-30 वर्ष।

बरामद माल- 1.786 किग्रा अवैध चरस ( कीमत करीब 1,80,000 रु0)

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम-

उनि रोहित कुमार-थाना धरासू,

कानि अमित कुमार-थाना धरासू

कानि दीवान सिंह-थाना धरासू,

कानि विनोद कुमार-थाना धरासू

The post उत्तरकाशी : बड़ा जखीरा बरामद, आखिर कहां से आ रही इतनी appeared first on पहाड़ समाचार.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!