December 1, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: अब होली के दिन नहीं होगी इन कक्षाओं की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने नया परीक्षा कार्यक्रम किया जारी, जानिए क्या हुए बदलाव..

देहरादून: उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने उत्तराखंड बोर्ड से संबंधित स्कूलों में 6वीं से लेकर 11वीं कक्षा तक की गृह परीक्षाओं के कार्यक्रम को संशोधित कर दिया है। अब 19 मार्च यानि होली की छुट्टी के दिन परीक्षा आयोजित नहीं कराई जायेगी। सभी 13 जिलों में गृह परीक्षाएं एक ही तिथि पर आयोजित की जाएंगी। संशोधित वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार अब 9 मार्च से परीक्षाएं शुरू होकर 24 मार्च तक आयोजित की जाएंगी।

बता दें कि, इससे पहले बीते कल जारी कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 19 मार्च को खेली जाने वाली होली के दिन भी परीक्षा तय की थी। ऐसे में शिक्षक असमंजस में पड़ गए थे, जिसे अब संशोधित कर दिया गया है।

नए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं पहली पाली में सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच होंगी। जबकि अन्य कक्षाओं 6, 7, 8 की परीक्षाएं पहली पाली में सुबह 9:30 बजे से 12:00 बजे और दोपहर बाद 01:00 बजे से सांय 03:30 बजे के बीच होंगी।

देखिए पूरा वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम:

The post उत्तराखंड: अब होली के दिन नहीं होगी इन कक्षाओं की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने नया परीक्षा कार्यक्रम किया जारी, जानिए क्या हुए बदलाव.. appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!