December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: इस स्कूल में कोरोना की दस्तक, पांच शिक्षक पॉजिटिव

पौड़ी: कोरोना की रफ्तार भले ही कम हो गई हो, लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। कोरोना के नए मामलों के आने का सिलसिला जारी है। कोरोना की स्पीड जैसे ही कम हुई, लेकिन फिर से लापरवाह नजर आने लगे हैं। लापरवाही भारी पड़ सकती है। कोरोना कभी तेजी पकड़ सकती है।

यमकेश्वर प्रखंड स्थित गंगापुर विद्यालय में छह शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें चार महिलाएं शामिल है। इन सभी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से ही विद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। शिक्षकों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब स्कूल के सभी स्टूडेंट्स की कोरोना जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की जांच की।

यमकेश्वर प्रखंड के स्वास्थ्य विभाग नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि गंगा भोगपुर विद्यालय में तैनात छह शिक्षकों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद विभाग की टीम को विद्यालय में भेजा गया। जहां 102 छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं।

संक्रमित सभी शिक्षकों को आइसोलेट किया गया है। कोरोना की तीसरी लहर जिस तेजी से बढ़ी थी, उसी तेजी से कम भी हुई है। राज्य में संक्रमितों की संख्या कम होने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी अब तेजी से घट रहा है। वहीं, कोरोना संक्रमण दर घटकर दो प्रतिशत से कम रह गई है।

The post उत्तराखंड: इस स्कूल में कोरोना की दस्तक, पांच शिक्षक पॉजिटिव appeared first on पहाड़ समाचार.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!