December 1, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड : फेसबुक पर भारी पड़ी दोस्ती, आबरू लुटी, पैसे और गहने भी गंवाएं

हल्द्वानी : फेसबुक पर दोस्ती अक्सर लोगों को छोटी सी लापरवाही से भारी पड़ जाती है। तमाम तरह की खबरें और पुलिस की जागरूकता के बाद भी खासकर महिलाएं और युवतियां झांसे में आ जाती हैं और दोस्ती के चक्कर में अपना सब कुछ गंवा बैठती हैं। ऐसे एक और मामला सामने आया है।

फेसबुक पर अनजान से दोस्ती करना आइटीबीपी के जवान की पत्नी को भारी पड़ गई। खुद को बीएसएफ का इंस्पेक्टर बताकर करीब आए आरोपी ने महिला की आबरू लूटने के साथ ही गहने व नकदी लूट लिए। उसकी अश्लील फोटो सोशल मीडिया अपलोड कर आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया। मसूरी में दर्ज एफआइआर को मुखानी पुलिस को ट्रांसफर किया गया है।

एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके पति आइटीबीपी में तैनात हैं। 2019 में वह हल्द्वानी की एक कालोनी में तीन बच्चों के साथ रहती थी। फेसबुक पर रोहित बिष्ट नाम से आई फ्रेंड रिक्वेस्ट को उसने स्वीकार कर लिया। युवक ने उसका मोबाइल नंबर लेकर वाट्सएप में बात शुरू कर दी।

इसके बाद उसने मिलने की जिद की और घर आ गया। इस बीच उसने अपना सही नाम हर्षित बिष्ट बताया और कहा कि वह बीएसएफ में इंस्पेक्टर है। पहली बार मिलने पर ही उसने जबरन शारीरिक संबंध बना लिए। कुछ दिन बाद वह कमरे में खुद ही आने लगा।

तंग आकर महिला ने अपना मोबाइल नंबर बंद किया तो आरोपित ने पीछा करना शुरू कर दिया। इसके बाद फिर शारीरिक संबंध बनाते समय अश्लील फोटो और वीडियो बना ली। जुलाई 2020 में उसने फर्जी आइडी बनाकर महिला की अश्लील फोटो फेसबुक में अपलोड कर दी।

जिसके बाद आरोपित से परेशान होकर वह हल्द्वानी छोड़कर पति के पास चली गई। 24 अगस्त 2021 को आरोपी ने उसकी अश्लील फोटो इंस्टाग्राम में उसकी भतीजी को भेज दी, जिसके बाद महिला ने पूरी आपबीती पति को बताई और फिनायल पीकर खुदकुशी का प्रयास भी किया। पति ने अस्पताल पहुंचाकर उसका इलाज कराया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

The post उत्तराखंड : फेसबुक पर भारी पड़ी दोस्ती, आबरू लुटी, पैसे और गहने भी गंवाएं appeared first on पहाड़ समाचार.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!