December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: मौसम फिर बदलेगा करवट, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

देहरादून: मौसम कुछ दिनों साफ रहने के बाद अब एक बार फिर से करवट बदल चुका है। मोसम विभाग ने आज से अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में 22 यानी आज से फिर बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

यह सर्दियों की आखिरी बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है, जिसके बाद मौसम में गर्मी बढ़ने का अनुमान है। प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में इसका असर देखने को मिल सकता है। हालांकि जाते-जाते होने वाली बारिश और बर्फबारी ठंड में इजाफा जरूर कर देगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, लगभग सभी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। इस दौरान गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिलों में वर्षा हो सकती है। दूसरी ओर, कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा व चंपावत में भी बारिश होने की संभावना रहेगी।

प्रदेश के 2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फ भी गिर सकती है। आमतौर पर मार्च की शुरूआत से मौसम में गर्माहट तेज हो जाती है। सीजन की इस आखिरी बारिश के बाद मौसम में ठंड़क में कमी और गर्मी में बढ़ोत्तरी होने का अनुमान है।

The post उत्तराखंड: मौसम फिर बदलेगा करवट, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट appeared first on पहाड़ समाचार.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!