December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड : यमुनोत्री और पुरोला में यहां नहीं पड़ा एक भी वोट

बड़कोट: एक तरफ वोट डालने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारं नजर आ रही हैं। उत्साह भी नजर आ रहा है। वहीं, दूरी ओर यमुनोत्री विधानसभा के हलना गांव में अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया हे। उनको मनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक सड़क नहीं बन पाई है।

कई बार मांगें की, लेकिन हर बाद आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। गांव वालों के साथ सड़क देने के नाम पर धोखा किया गया। उत्तरकाशी जिले की पुरोला तहसील के शिकारू गांव में अभी तक एक भी मतदान नहीं हुआ है। यहां ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर चुनाव बहिष्कार का फैसला किया है। इस मामले में शासन, प्रशासन को भी पहले लोगों द्वारा अवगत कराया गया था लेकिन किसी ने सुध नहीं ली।

इसी से नाराज होकर लोगों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला किया। बता दें कि आज गांव के मतदान बूथ में अभी तक एक भी मत नही पड़ा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य रणदेव रावत ने बताया कि मतदान के संबंध में ग्रामीणों की बैठक चल रही है इसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

एक तरफ वोट डालने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारं नजर आ रही हैं। उत्साह भी नजर आ रहा है। वहीं दूसरी ओर यमुनोत्री विधानसभा के हलना गांव में अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया हे। उनको मनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक सड़क नहीं बन पाई है। कई बार मांगें की, लेकिन हर बाद आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। गांव वालों के साथ सड़क देने के नाम पर धोखा किया गया।

The post उत्तराखंड : यमुनोत्री और पुरोला में यहां नहीं पड़ा एक भी वोट appeared first on पहाड़ समाचार.

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!