December 6, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड के इस विद्यालय में 08 छात्र और शिक्षक मिले कोरोना संक्रमित, बनाया गया कंटेनमेंट जोन

रुद्रपुर: उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है। वहीं प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री के बाद से स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच छात्र और शिक्षक भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। रुद्रपुर में नवोदय विद्यालय में लगातार दूसरे दिन फिर 08 छात्र और एक शिक्षक की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जिले में लगातार नवोदय विद्यालय के छात्रों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। बता दें कि, इससे पहले बुधवार को भी नवादेय विद्यालय में कुल 07 विद्यार्थी और एक शिक्षिका संक्रमित मिले थे और जिले में कुल 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद नवोदय विद्यालय को प्रशासन ने चार जनवरी तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। गुरुवार को मिले सभी संक्रमित छात्रों व शिक्षक को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है।

वहीं नोडल अधिकारी एसीएमओ डा. अविनाश खन्ना ने बताया कि, गुरुवार की सुबह मिली जांच रिपोर्ट में नवोदय विद्यालय के आठ छात्र जो कि सभी 15 से 16 वर्ष की उम्र के हैं। इनके साथ ही 44 वर्षीय शिक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी को विद्यालय में ही आइसोलेट कर दिया है। साथ ही जिले में सैंपलिग लगातार बढ़ाई जा रही है।

सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने बताया कि, जिले में दूसरे हास्टल व विद्यालयों में भी सैंपलिग कराए जाने की रणनीति बनाई जा रही है। ऐसे छात्रों पर खास तौर पर नजर रखने के लिए कहा गया है, जिन्हें जुकाम या बुखार आ रहा हो।

नवोदय विद्यालय रुद्रपुर में दो दिन में ही मिले कोरोना संक्रमित छात्रों की गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर थर्मल स्क्रीनिग की। साथ ही कुल 450 छात्रों को माइक्रो न्यूट्रिएंटस दी गई। यहां पर सतर्कता की दृष्टि से 24 घंटे एक एंबुलेंस तैनात की गई है। मौके पर गुरुवार को सीएमओ कार्यालय में कंट्रोलरूम के इंचार्ज प्रदीप मेहर व डा. संतोष पांडेय ने की जा रही व्यवस्था का निरीक्षण किया और स्टाफ को आवश्यक निर्देश दिए।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!