December 1, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड में 2518 रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया..

देहरादून: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में 2,518 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी मिली है। कुल पदों में से उत्तराखंड पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1,521 पद, दरोगा के 197 पद और उर्दू शिक्षकों के 800 पद शामिल हैं। जहां सरकार से पुलिस भर्ती के लिए मंजूरी दी है, वहीं उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग ने भी उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति करने का फैसला लिया है। ऐसे में जल्द इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

शासन ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को पत्र भेजकर पुलिस के कॉन्स्टेबल और दरोगा के कुल 1718 पदों पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से विज्ञप्ति जारी करने को कहा है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि सरकार की मंजूरी के बाद तत्कालीन भर्तियों को विज्ञप्ति लिए आयोग को भेजा जा रहा है ताकि जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू हो पाए।

वहीं आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से भर्तियों का प्रस्ताव पहले भी आ चुका है, लेकिन आयु सीमा के विवाद और पदों की संख्या के चलते विज्ञप्ति जारी नहीं की जा सकी थी। ऐसे में अब भर्ती के लिए मुख्यालय से नया रोस्टर आते ही विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।

वहीं उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नई नवाब ने कहा कि, प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द 800 उर्दू अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि आयोग ने कोशिश करके मदरसा बोर्ड की नियमावली बनवाई और समकक्ष ता के लिए कोशिश जारी है।

नईम ने कहा कि, कई छात्राओं को उच्च शिक्षा में दाखिले दिलाए जा रहे हैं। 144 उर्दू टीचरों की नियुक्तियों की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में 4 इंटर कॉलेज और 2 डिग्री कॉलेज खुल रहे हैं।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!