December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

सावधान! ढाई महीने बाद उत्तराखंड में कोरोना केसों में उछाल, आज इस जिले में सर्वाधिक मामलों से हड़कंप

देहरादून: उत्तराखंड में करीब तीन महीने बाद कोरोना के सबसे अधिक मरीज आज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 36  नए मामले सामने आए हैं।जिससे राज्य में एक बार फिर संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। हालांकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं 10 मरीज रिकवर हुई है।

चिंता की बात यह है कि, पहाड़ी जिले पौड़ी में आज सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के सामने आए हैं। पौड़ी में आज 19 नए मामले, नैनीताल में 7, देहरादून में पांच, अल्मोड़ा और हरिद्वार में दो-दो और उधमसिंह नगर में एक नया मामला सामने आया है। राज्य में रविवार को संक्रमण दर 0.67 प्रतिशत पहुंच गई है। जो सामान्य दिनों की तुलना में तीन गुना तक अधिक है।

प्रदेश में अब तक कुल 3 लाख 44 हजार 219 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3 लाख 30 हजार 476 लोगों ने कोरोना वायरस से जंग जीती है। जबकि 7 हजार 407 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश में दो कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं। यह दोनों जॉन देहरादून जिले में तिब्बती कॉलोनी सहस्त्रधारा रोड और एफआरआई में बनाए गए हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन का कार्य भी जारी है। प्रदेश में आज 28 हजार 357 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!