December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

coronavirus

सावधान उत्तराखंड! ओमिक्रोन के खतरे के बीच बढ़ रहे कोरोना मामले, इस जिले में फूटा कोरोना बम, बनाया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

देहरादून: कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच उत्तराखंड में टेस्टिंग बढ़ाई गई तो कोरोना के भी मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में आज 53 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं आज 11 लोग ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में इस समय 183 कोरोना सक्रिय मरीज हैं। जिनका उपचार चल रहा रहा है।

आज नैनीताल जिले में लम्बे अंतराल बाद कोरोना के सबसे अधिक नए मामले सामने आए, यहां 29 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं हरिद्वार में 14, देहरादून में 8, पौड़ी और पिथौरागढ़ में 01-01 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात यह रही कि, बाकी अन्य जिलों में कोई मामले नहीं मिले।

वहीं इस समय प्रदेश में केवल बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के कोई भी सक्रिय मरीज नहीं है। यह दो जिले कोरोनामुक्त हैं। प्रदेश में वर्तमान में देहरादून में दो कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं। एक तिब्बती कॉलोनी सहस्त्रधारा रोड और दूसरा FRI को कंटेंटमेंट जोन बनाया गया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन का कार्य भी जारी है। आज प्रदेश में 60,179 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

बता दें कि उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के कुल 3 लाख 44 हजार 303 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमे से 3 लाख 30 हजार 557 लोगों ने कोरोना से जंग जीती। जबकि 7,408 लोगों की जान गई।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!