December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: सरकारी नौकरी के बड़े मौके, आज 776 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

देहरादून: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने बंपर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन विभिन्न पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 43 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता (JE) सेवा परीक्षा के अंतर्गत 776 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यह पद कुल 9 विभागों के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए जारी किए गए हैं। इन सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यताएं निर्धारित की गई है।

वहीं कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा 1 साल की अतिरिक्त छूट इस भर्ती में भी लागू रहेगी। अनुसूचित जाति (SC) , जनजाति (ST) और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी। जबकि, समूह ‘ग’ के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा में दिव्यांगों को 10 साल की छूट मिलेगी।

इसके अलावा भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। सरकार ने कोरोना महामारी का रोजगार और अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए भर्ती के लिए आमंत्रित आवेदन पत्रों के लिए शुल्क माफ किया है।

योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। लिखित परीक्षा के लिए सभी जिलों के कुल 14 नगरों में परीक्षा केंद्र प्रस्तावित है। चयन के लिए लिखित परीक्षा कुल 920 अंक की और इंटरव्यू 100 अंक का होगा।

देखें UKPSC द्वारा जारी विज्ञापन:

Download (PDF, 746KB)

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!