February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

भाजपा नेता धर्मवीर सिंह गुसाईं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने उत्तराखंड गौ सेवा आयोग के सदस्य

 

कोटद्वार: कोटद्वार में लगातार सामाजिक कार्यों में भागीदारी निभाने वाले हिन्दूवादी कार्यकर्ता धर्मवीर गुसाईं को सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। गुसाई को गौ सेवा अयोग में सदस्य नामित किया गया है। राज्यपाल की स्वीकृति के बाद 14 नामों की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही धर्मवीर सिंह गुसाईं ने उत्तराखंड गो सेवा आयोग के अध्यक्ष पंडित राजेन्द्र अंथवाल से आशीर्वाद लिय। सदस्य मनोनीत होने के उपरांत धर्मवीर सिंह गुसाईं ने पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा से भेंट की।

कोटद्वार के प्रखर नेता एवं पत्रकार धर्मवीर सिंह गुसाईं को उत्तराखंड गो सेवा आयोग में सदस्य मनोनीत होने पर पत्रकारों में ख़ुशी की लहर हैं और पत्रकारों के द्वारा धर्मवीर सिंह गुसाईं को फोन पर एवं भेंट कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी जा रही हैं। इसके साथ ही हिन्दू वादी संगठनों के सदस्यों एवं पदाधिकारियों के द्वारा भी धर्मवीर सिंह गुसाईं को गो सेवा आयोग का सदस्य मनोनीत होने पर पुष्प गुच्छ भेंट कर शुभकामनाएं दी।

भाजपा नेता धर्मवीर सिंह गुसाईं बाल्यकाल से ही आरएसएस के स्वयं सेवक रहे है। इससे पहले बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद में पदाधिकारी रह चुके हैं। प्रसिद्ध सिद्धबली मंदिर समिति के भी सचिव रह चुके हैं। इसके अलावा रामलीला कमेटी के महामंत्री, युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष, कोटद्वार भाजपा के महामंत्री भी रहे। इसके अलावा रामसेतु बचाओ आंदोलन से जुड़े रहे। साथ ही आपको बताते चलें कि धर्मवीर सिंह गुसाईं गढ़वाल के जाने-माने राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी हैं।

इससे पूर्व हिंदूवादी नेता धर्मवीर सिंह गुसाईं के द्वारा बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, भाजपा, सिद्धबली मंदिर समिति, कोटद्वार प्रेस क्लब, रामलीला कमेटी कोटद्वार जैसी प्रमुख संस्थाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया हैं। इससे पूर्व भारत तिब्बत सहयोग मंच के युवा विभाग के प्रदेश महामंत्री का दायित्व संभाल रहे थे। वर्तमान में धर्मवीर सिंह गुसाईं को भारत तिब्बत सहयोग मंच में महामंत्री का दायित्व भी दिया गया है जिसको उनके द्वारा बखूबी निर्वाह किया जा रहा हैं।