February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

VIDEO: देवस्थानम बोर्ड भंग करने को लेकर सीएम धामी ने दिया बड़ा बयान, PM मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर भी कहीं ये बात..

देहरादून: उत्तराखंड में चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर धामी सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। चारधाम देवस्थानम बोर्ड के लिए गठित हाई पावर कमेटी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि सरकार कमेटी की रिपोर्ट का अध्ययन करेगी। माना जा रहा है कि, सरकार बोर्ड पर बड़ा फैसला ले सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, केंद्र ने तीन कृषि कानून वापस लिए हैं, पर इसकी तुलना देवस्थानम बोर्ड से नहीं की जानी चाहिए। सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को लेकर हाईपावर कमेटी का गठन किया। कमेटी की जिम्मेदारी सभी पक्षों को सुनने की थी। कमेटी ने फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है। सरकार इस मामले में सभी पक्षों को ध्यान में रखकर फैसला लेगी। इसके लिए सरकार हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट अध्ययन करेगी। अध्ययन करने के बाद जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा। सीएम के अनुसार मंत्रिमंडलीय उप समिति बनाई जा रही है जो इसका अध्ययन कर फैसला लेगी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर भी सीएम धामी ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, सड़कों समेत कई बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण होना है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है। साथ ही वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि, PM मोदी 4 दिसंबर को उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।