December 6, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

सवाड़ गांव से 21 अक्टूबर को सीएम धामी ‘शहीद सम्मान यात्रा’ का करेंगे शुभांरभ, मंत्री गणेश जोशी ने लिया तैयारियों का जायजा

चमोली: जिले के सैन्य बाहुल्य गांव सवाड़ से 21 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ‘‘शहीद सम्मान यात्रा’’ का शुभांरभ करेंगे। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को सवाड़ पहुॅचकर शहीद सम्मान यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया।

सैन्यधाम निर्माण से संबधित शहीद सम्मान यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर पंचायत भवन सवाड़ में कार्यकर्ताओं और अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने सभी तैयारियों को जल्द पूरा करने पर जोर दिया। इस दौरान मंत्री ने सवाड़ स्थित शहीद स्मारक में माल्यापर्ण एवं श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए शहीदों को नमन किया।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि शहीदों का सम्मान करना हर देशवासी का कतर्व्य है। केन्द्र और राज्य सरकार निरतंर शहीदों के हितों के लिए काम कर रही है। शहीदों के सम्मान में देहरादून में पांचवें धाम के रूप में सैन्य धाम की स्थापन की जा रही है। सैन्य धाम में शहीदों के मंदिर, म्यूजियम, थिएटर, शहीदों के चित्र व उनका विवरण सहित हथियारों की भव्य प्रदर्शनी लगाई जाएगी। शैन्य धाम के शिलान्यास के लिए प्रत्येक शहीद के घर-आंगन से पवित्र मिट्टी को कलश में एकत्र कर पूरे सम्मान के साथ देहरादून भेजा जाएगा। इस दौरान शहीदों के परिवार को सम्मान स्वरूप ताम्रपत्र व शॉल भेंट किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि गढ़वाल मडंल में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 21 अक्टूबर को सवाड़ गांव से तथा कुमांऊ मंडल में पिथौरागढ के मुनाकोट से देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 24 अक्टूबर को शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ करेंगे। सवाड़ से 21 अक्टूबर को शुरू होने जा रही शहीद सम्मान यात्रा व्यवस्थाओं का आज जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग और उत्साह के साथ शहीद सम्मान यात्रा पूरी तरह से सफल होगी। सैनिक कल्याण मंत्री के सवाड़ पहुॅचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र प्रसाद भट्ट, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, ब्लाक प्रमुख देवाल दर्शन सिंह दानू, पूर्व राज्यमंत्री ज्योति प्रसाद गैरोला, पूर्व विधायक जीएल शाह, युवा मोर्चा अध्यक्ष देवेंद्र सिंह देवा, एसडीएम सुधीर कुमार, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी हेमंत कुमार, कर्नल एसएच रावत सहित भाजपा कार्यकर्ता, भूतपूर्व सैनिक एवं स्थानीय जनता मौजूद थी।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!