December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: डीजीपी ने सब इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, STF को सौंपी जांच; जानिए पूरा मामला..

देहरादून: पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। अवैध वसूली और धमकाने के मामले में डीजीपी ने यह कार्यवाई की। शिक़ायतकर्ता ने आरोपी दारोगा द्वारा धमकाने की फोन कॉल रिकॉर्डिंग डिटेल और मैसेज भी पेश किए। पूरे मामले की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को सौंप दी गई है।

जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के एक बिल्डर को फोन पर धमकाकर अवैध वसूली करने वाले एसआई का नाम भवानी शंकर पंत हैं, जो डेपुटेशन पर पीटीसी नरेंद्र नगर में तैनात है। दरोगा भवानी शंकर पंत पर आरोप है कि, उन्होंने हरिद्वार के बिल्डर को फोन पर धमकी देकर बिल्डिंग के काम रोकने और अवैध वसूली की डिमांड की। इसके साथ ही आरोपी दारोगा ने फोन पर मैसेज भेजकर बिल्डर को उगाही के लिए भी धमकाया।

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित बिल्डर ने डीजीपी अशोक कुमार के सामने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर अवैध वसूली और धमकाने के मामले में सब इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत की। शिकायतकर्ता ने डीजीपी के समक्ष आरोपी दारोगा द्वारा धमकाने की फोन कॉल रिकॉर्डिंग डिटेल और मैसेज भी पेश किए। ऐसे में प्रारंभिक सुबूत देखने के बाद DGP ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर एसटीएफ को विस्तृत जांच सौंप दी है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!