December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

UTTARAKHAND: आश्रम में नाबालिग बालिका से दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

देहरादून: राजधानी देहरादून के अनाथ आश्रम में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दुष्कर्म का आरोपित नाबालिग बताया जा रहा है, जो आश्रम में ही रहता है। आश्रम प्रशासन ने इसकी शिकायत पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी को आश्रम में ही नजरबंद रखा गया है। मेडिकल जांच, साक्ष्य सबूत के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

देहरादून के तिलक रोड स्थित बाल वनिता आश्रम में निराश्रित और हर तरफ से ठुकराए बच्चे रहते हैं। इस समय आश्रम में करीब 50 बालक और बालिकाएं रह रही हैं। आश्रम में बालक और बालिकाओं के अलग-अलग हॉस्टल हैं, लेकिन खाना दोनों का एक साथ ही होता। बताया जा रहा है कि इसी दौरान बालक और बालिका के बीच नजदीकियां बढ़ गई और बालक ने बालिका के साथ दुष्कर्म किया।

अचानक नाबालिग की तबीयत बिगड़ने पर इसका खुलासा हुआ। बताया जा रहा है कि आश्रम का ही लड़का काफी समय से पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर रहा था। पूछताछ में बालिका ने बताया कि, आश्रम में रहने वाले एक बालक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बालिका का मेडिकल करवाया जा रहा है। बालिका के गर्भवती होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!