November 28, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

अल्मोड़ा: धारानौला-करबला मार्ग पर फूला ई-रिक्शों का दम, सर्वे हुआ फेल

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में अल्मोड़ा नगर के धारानौला-करबला मोटरमार्ग पर ई-रिक्शा संचालन नहीं हो सकेगा। ई-रिक्शा संचालन के लिए संभागीय परिवहन विभाग की ओर से किया गया सर्वे फेल हो गया है। धारानौला-करबला की चढ़ाई में ई-रिक्शों का दम फूल गया। पांडेखोला-बेस यानी लोअर मालरोड में एक बार फिर से सर्वे करने के बाद ही रिक्शा संचालन की स्थिति साफ हो सकेगी। वहीं नगर की मालरोड पर दौड़ रहे ई-रिक्शा लोगों के लिए संजीवनी साबित हो रहे हैं।

दरअसल, अल्मोड़ा के मालरोड पर आठ ई-रिक्शा संचालित हो रहे हैं। पूर्व में यहां मात्र चार रिक्शे चलते थे, पिछले साल चार और ई-रिक्शा का प्रस्ताव पास होने व इनका संचालन शुरू होने से अब सभी आठों ई-रिक्शा मालरोड पर दौड़ते हैं। शिखर तिराहे से रघुनाथ सिटी माल तक संचालित रिक्शों से काफी हद तक लोगों को आवागमन में लाभ मिल रहा है। मालरोड पर रिक्शा संचालन सफल होने के बाद नगर के लोअर मालरोड और धारानौला में भी रिक्शा दौड़ाने का प्रस्ताव तैयार किया गया। धारानौला-करबला और पांडेखोला- बेस दो रूटों पर रिक्शा संचालन के लिए जिला प्रशासन की बैठक भी पूर्व में हुई। पिछले साल दिवाली में आरटीओ को इस संबंध में सर्वे करने के निर्देश दिए गए थे। धारानौला-करबला सर्वे असफल रहा। सर्वे में इस मोटरमार्ग परें रिक्शों का संचालन फेल हो गया। उधर पांडेखोला-बेस में फिलहाल रिक्शा दौड़ने की उम्मीद बनी हुई है। इस मार्ग पर विभाग फिर से रिक्शा संचालन को सर्वे की तैयारियां कर रहा है।

शैलेष तिवारी आरटीओ अल्मोड़ा ने कहा कि, धारानौला-करबला मोटरमार्ग पर सर्वे किया गया था। इसमें ई-रिक्शा चल नहीं पाया, सर्वे में रिक्शा संचालन फेल रहा। पांडेखोला-बेस मार्ग लोअर मालरोड पर ई-रिक्शा संचालन को जल्द सर्वे किया जाएगा। इस मार्ग पर भी कई दिक्कतें हैं।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!