December 8, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

वीडियो: सीएम धामी द्वारा ‘इगास’ की छुट्टी पर बोले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र- ‘कोई बड़ी बात नहीं’; त्रिवेंद्र कार्यकाल में छठ पर था अवकाश, लेकिन इगास पर नहीं

देहरादून: उत्तराखंड में इगास बग्वाल पर्व पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा राजकीय अवकाश घोषित करने के बाद नेताओं से लेकर तमाम लोग इस फैसले की सराहना कर रहे हैं। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, यह कोई बड़ी बात नहीं है।

आपको बता दें कि, पिछली दीपावली तक प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर त्रिवेंद्र सिंह रावत आसीन थे और पिछले 4 सालों से लगातार बतौर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बूढ़ी दीपावली या फिर इगास पर्व की छुट्टी की मांग होती आ रही थी। लेकिन इगास पर्व पर छुट्टी नहीं की गई। जबकि, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छठ पर्व पर राजकीय अवकाश घोषित किया था।

अब जबकि, जनभावनाओं का सम्मान कर सीएम धामी ने यह फैसला लिया है तो पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को यह कोई बड़ी बात नहीं लगती है। बहुत ही तंज भरे लहजे में त्रिवेंद्र ने कहा कि, प्रदेश में जब छठ पर्व की छुट्टी हो सकती है तो इगास की छुट्टी करना कोई बड़ी बात नहीं है।

विदित हो कि, उत्तराखंड के पहाड़ी जनपदों में दीपावली के ठीक 11 दिन बाद मनाए जाने वाले इगास पर्व को धूमधाम से मनाया जाता है। प्रदेश में छठ पूजा पर छुट्टी घोषित करने के बाद इगास पर्व पर भी छुट्टी की मांग लगातार उठ रही थी।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!