December 1, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड पुलिस में 1521 सिपाही और 197 दरोगा पदों पर भर्ती को सरकार की मंजूरी, आयुसीमा पर संशय बरकरार

Uttarakhand Police Recruitment 2021: उत्तराखण्ड पुलिस में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। आरक्षी (Constable recruitment 2021 ) संवर्ग के 1521 और उपनिरीक्षक ( si recruitment 2021 ) /गुलनायक संवर्ग के 197 पदों पर भर्ती किये जाने हेतु उत्तराखण्ड शासन द्वारा अनुमति प्रदान कर दी गई है। शीघ्र ही इन पदों की विज्ञप्ति जारी होगी।

बता दें कि, बीते कल यानि 17 दिसम्बर को पुलिस में विभिन्न पद के लिए भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर देवभूमि बेरोजगार मंच के बैनर तले प्रदेश भर के युवा परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। यहां से नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री आवास के लिए निकले। हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पर पुलिस ने रोका तो बेरोजगारों की नोकझोंक हो गई। इसके बाद वहीं धरने पर बैठ गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पीआरओ राजेश सेठी ने मौके पर पहुंचकर बेरोजगारों की मांग सुनी। पीआरओ ने दो दिन के भीतर मुख्यमंत्री से वार्ता कराने का आश्वासन दिया।

युवाओं के गुस्से को देखते हुए सरकार ने आखिरकार चार माह बाद भर्ती के लिए पदों को अनुमति दे दी है। इससे युवाओं को उम्मीद तो जगी है, लेकिन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने और भर्ती तक पहुंचने तक लंबा वक्त लग जाता है। तब तक राज्य में चुनाव आचार संहिता भी लग जाएगी। चुनाव के दौरान भर्ती कराना पुलिस और अधीनस्त सेवा चयन आयोग के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में युवाओं को फिलहाल इंतजार करना होगा। वहीं आदेश में अधिकतम आयु सीमा बढ़ाए जाने को लेकर फिलहाल इस पर संशय बना हुआ है, जिसके लिए बेरोजगार फिलहाल विज्ञप्ति जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!