December 6, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: सड़क से नीचे खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, मची चीख़-पुकार, कई घायल

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार के श्यामपुर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां तिरछापुल के पास यात्रियों से भरी एक बस पलटकर सड़क से नीचे गिर गई। बताया जा रहा है कि, इस दौरान बस में करीब 50 यात्री सवार थे। इस हादसे में कई यात्री घायल हुए हैं, जबकि कुछ यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू किया और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

श्यामपुर थाना प्रभारी के अनुसार, मुरादाबाद डिपो की एक बस बिजनौर से हरिद्वार आ रही थी। रात करीब 08 बजे साइड लेने के चक्कर में बस रोड से नीचे गिर गई। इसके बाद पुलिस और घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने मोर्चा संभाला और सभी को बस से सुरक्षित बाहर निकाला।

पुलिस ने बताया कि, सूचना मिली कि 4.2 कांगड़ी (स्थान) के पास एक बस असंतुलन के कारण सड़क से नीचे (किनारे) खाई में गिर गई। सूचना पर तत्काल श्यामपुर SO अनिल चौहान अपने अधीनस्थों को लेकर घटनास्थल पहुंचे तो चीख़-पुकार के बीच देखा कि मुरादाबाद डिपो की एक बस व एक क्रेन सड़क किनारे खाई में पड़ी है तथा यात्री अभी भी बस में है। चौतरफा अफरा-तफरी के माहौल में तत्काल बस सवारों को ढांढ़स बधाते हुए बिना देरी के घायल यात्रियों को अन्य लोगों की मदद से एवं धीरे-धीरे सभी सवारियों को बाहर निकाल कर एंबुलेंस द्वारा सरकारी अस्पताल हरिद्वार भेजा गया। जहां यथास्थिति इलाज जारी है।

घायल सवारियों का विवरण-

1. मातम सिंह निवासी गोपालगंज बिहार
2.रंजीता कुमारी पत्नी दीपक निवासी लाल मंदिर ज्वालापुर हरिद्वार
3. भागमती देवी पत्नी महात्तम सिंह निवासी गोपालगंज बिहार
4.दीपक पुत्र रणवीर सिंह निवासी मुरारी गांव बदायूं उत्तर प्रदेश
5.जाहिद पुत्र खलील अहमद निवासी सरदार नगर मुरादाबाद
6.बॉबी निवासी नवादा मुरादाबाद

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!