December 5, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

CM धामी को नहीं जंच रहे IAS ओमप्रकाश! अब पूर्व सीएस की इस पद से भी छुट्टी..

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव ओमप्रकाश सीएम पुष्कर सिंह धामी को नहीं जंच रहे हैं। उन्होंने उन्हें मुख्य स्थानिक आयुक्त की कुर्सी से हटा दिया। 10 दिसंबर को इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिए गए, लेकिन इसे गोपनीय रखा गया। कार्मिक सचिव अरविंद ह्यांकी की ओर से 10 दिसंबर को जारी गुपचुप आदेश में कहा गया है कि शासन ने जनहित में आपको मुख्य स्थानिक आयुक्त के पदभार से अवमुक्त करने का निर्णय लिया गया है। शेष पदभार यथावत रहेंगे।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जुलाई 2020 में 1987 बैच के उत्त्तराखण्ड कैडर के आईएएस ओमप्रकाश को मुख्य सचिव बनाया था। ओमप्रकाश ने उत्पल कुमार सिंह की जगह ली थी। त्रिवेंद्र सिंह रावत के कृषि मंत्री रहते हुए ओमप्रकाश उनके सचिव हुआ करते थे। मुख्य स्थानिक आयुक्त पद से हटाने के बाद वरिष्ठतम आईएएस अधिकारी ओमप्रकाश के पास अब राजस्व परिषद के अध्यक्ष की ही जिम्मेदारी रह गयी है।

इस फैसले की प्रति अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्द्धन व राज्यपाल के सचिव रंजीत कुमार सिन्हा को भी भेजी गई है।मुख्य स्थानिक आयुक्त को दिल्ली में बंगला व वाहनों की सुविधा मयस्सर होती है। पद से हटने के बाद आईएएस ओमप्रकाश से यह सब सुविधाएं छिन जाएगी। मुख्य स्थानिक आयुक्त का मुख्य काम राज्य के मसलों की केंद्र में ठोस पैरवी करना होता है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!