January 28, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

चुनाव से ठीक पहले सरकार को याद आई यह भर्ती, 428 पदों पर इसी महीने शुरु करने के निर्देश..

देहरादून: उत्तराखंड में लंबे समय से अटकी भर्ती एक बार फिर से शुरू की जाएगी। सरकार ने चुनाव नजदीक आते ही जिला सहकारी बैंकों में अटकी भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है। ऐसे में अब प्रदेश के जिला सहकारी बैंकों में वर्ग-4 के 428 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत और सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम , निबन्धक आलोक कुमार पांडेय ने सभी जिला सहकारी बैंकों के चेयरमैन और महाप्रबंधको की मौजूदगी में निर्णय लिया कि, राज्य के 10 जिला सहकारी बैंकों की वर्ग-4 की नियुक्तियों की प्रक्रिया इसी माह शुरू हो जाएगी।

जिला सहकारी बैंकों में 428 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हुई थी, इसमें काफी प्रक्रिया आगे बढ़ गई थी, लेकिन बीच में अपरिहार्य कारणों के कारण इन नियुक्तियों पर रोक लगा दी गई थी। अब नियुक्तियां की प्रक्रिया सरकार ने खोल दी है।

सरकार ने निर्देश दिए हैं कि, जिला सहकारी बैंकों का बोर्ड पारदर्शिता और मैरिट के आधार से रिक्त पड़े पदों पर भर्ती कराएं। जहां तक से यह भर्तियां रुकी हुई थी, वहीं से आगे बढ़ाई जाये। सरकार का कहना है कि, सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों पर जोर शोर से भर्ती कराई जा रही है। सरकार ने प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने का काम किया।

वहीं चुनाव से ठीक पहले इन भर्तियों की याद सरकार को आई, लेकिन यह देखना होगा कि इसमें कितनी तेजी से कार्य हो पाता है या फिर आचार संहिता के चलते एक बार फिर यह भर्ती अटक जाएगी और सरकार बिना भर्ती के ही इसका श्रेय ले लेगी।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!