January 28, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड के इन इलाकों में लगा लॉकडाउन, कोरोना मामलों के बाद प्रशासन का सख्त फैसला

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना को लेकर एक बार फिर ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लॉकडाउन का दौर लौट रहा है। फरवरी के बाद लंबे अंतराल पर एक बार फिर देहरादून में 2 इलाकों में कंप्लीट लॉक डाउन लगाया गया है। इन दोनों इलाकों में बुधवार को कोरोना के कई-कई कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। प्रतिबंधित क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही बंद रहेगी।

इंदिरा गांधी नेशनल एकेडमी के ओल्ड हॉस्टल एफआरआई और जी-2 बी-19 तिब्बतन कालोनी डिक्लिन, सहस्त्रधारा रोड, कुल्हाल में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति मिलने पर दोनों क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने इसको लेकर आदेश जारी किया है। प्रतिबंधित क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही बंद रहेगी। ऐसे में जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक वस्तुओं और खाद्य सामग्री की आपूर्ति कराने का निर्देश दिया है।

वहीं लगातार लोगों की लापरवाही को देखते हुए एक बार फिर जिलाधिकारी ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करने और बाजारों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेंस के नियम के अनुपालन का निर्देश भी दिया है। ऐसे में कोरोना से बचाव को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। जिससे कोरोना महामारी के लंबे समय बाद पटरी पर लौटे सामान्य जनजीवन को जारी रखा जा सके।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!