December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: वाहन खाई में गिरने से युवक और युवती की दर्दनाक मौत, 08 लोग घायल

चम्पावत: जिले के लोहाघाट में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बाराकोट ब्लॉक के दयारतोली के पास एक बुलेरो वाहन खाई में गिर गया। हादसे में युवक और युवती की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं वाहन में सवार 08 लोग घायल हो गए। पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

घटना के अनुसार, बीती देर रात लोहाघाट विकासखंड के रेगडू गांव निवासी हयात राम पुत्र महर राम और पूरन राम पुत्र मोहन राम ने गांव से कुछ दूर कैलबकरिया मंदिर में पूजा का आयोजन किया था। पूजा में शामिल होने के लिए दोनों के रिश्तेदार और कुछ ग्रामीण भी दो वाहनों से गए थे। पूजा सकुशल सम्पन्न होने के बाद सभी लोग रात में ही वापस घर की ओर लौट आए। बताया जा रहा है कि एक बजे के करीब ग्रामीणों को ला रहा बुलेरो वाहन संख्या- यूके 01 टीए, 1505 अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी खाई में गिर गया। साथ में गए दूसरे वाहन के लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद रात में ही लोहाघाट पुलिस, फायर विभाग के जवान मौके पर पहुंचे और उन्होंने आस-पास के लोगों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला। इस हादसे में एक युवक विशाल सिंह, उम्र 18 साल, पुत्र लाल सिंह, निवासी बापरु की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, एक युवती ममता, उम्र 22 साल, पुत्री जगत राम, निवासी बापरु ने हायर सेंटर ले जाते समय आज सुबह दम तोड़ दिया।

वहीं हादसे में 08 लोग चालक मुकेश कुमार, उम्र 32 वर्ष, पुत्र हरीश सिंह, हेमा, उम्र 26 वर्ष, पुत्री बजीर राम, पूजा देवी, उम्र 29 वर्ष, पुत्री संजय कुमार, हयात राम, उम्र 55 वर्ष, पुत्र महर राम, तुलसी देवी, उम्र 60 वर्ष, पत्नी स्व. गोपाल राम, राहुल, उम्र 18 वर्ष, पुत्र जगदीश राम, गोपाल दत्त उम्र लगभग 50 वर्ष और रेवती देवी, उम्र 65 वर्ष घायल हुए हैं। जिनका उपचार लोहाघाट के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!