November 28, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

शहीद सूबेदार अजय सिंह रौतेला को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

ऋषिकेश: जम्मू-कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सूबेदार अजय सिंह रौतेला का अंतिम संस्कार आज ऋषिकेश स्थित चंद्रेश्वर घाट में सैन्य सम्मान के साथ किया गया। इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दे कि ऋषिकेश में शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए चंद्रेश्वर घाट पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। बारिश के चलते भी लोगों ने भारी मात्रा में शहीद के श्रद्धांजलि यात्रा में पहुंचकर जोश एवं उत्साह से भारत माता की जय, शहीद अजय रौतेला अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर देश की रक्षा में अपनी जान की बाजी लगाने वाले शहीद अजय रौतेला को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने शहीद सूबेदार अजय रौतेला के परिजनों से मिलकर अपनी सांत्वना व्यक्त की। प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद के तीनों पुत्रों अरुण, अमित एवं सुमित से मिलकर ढाँढस बँधायी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा एवं देश उनके बलिदान को कभी भी भूल नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि भारत जल्द ही इसका जवाब देकर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेगा।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!