April 1, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तरकाशी के ओडगांव में अनियमितताओं की खबरों का मंत्री गणेश जोशी ने लिया संज्ञान, दिए जांच के आदेश

*उत्तरकाशी के ओडगांव से मिल रही अनियमितताओं की खबरों का संज्ञान लेते हुए गणेश जोशी ने दिए जांच के आदेश

*जिलाधिकारी, उत्तरकाशी को दो दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देश।

*अगर कोई दोषी होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी – जोशी।

*प्रदेश में 18 हजार पॉली हाउस लगाने का प्लान तैयार करने के मंत्री जोशी ने सचिव कृषि को निर्देश दिए।

*किसानों की आय दोगुनी करने में साकार सिद्ध होगी यह योजना -जोशी

देहरादून, 21 जनवरी। कृषि मंत्री जोशी ने उत्तरकाशी के ओडगांव में निजी नर्सरी द्वारा पौधों की आपूर्ति में की जा रही अनियमितताओं की खबरों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी, उत्तरकाशी को दो दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। मंत्री जोशी ने कहा की दोषी के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को कैंप कार्यालय सचिव कृषि बी.वी.आरसी पुरुषोत्तम के साथ बैठक की। बैठक मंत्री जोशी ने प्रदेश में करीब 300 करोड़ की लागत से नाबार्ड के माध्यम से पुरे प्रदेश में शुरू होने जा रही योजना के बारे में विस्तार से चर्चा की। मंत्री जोशी ने कहा पूरे प्रदेश भर में 9 हजार के करीब गांव है। मंत्री जोशी ने शीघ्र ही नाबार्ड के माध्यम से प्रदेशभर में विभाग द्वारा 18 हजार पॉलीयो हाउस लगाने का प्लान तैयार करने के सचिव को निर्देश दिए।

मंत्री जोशी ने कहा पहले चरण में 4 हजार गांव में पॉली हाउस लगाए जाएंगे। जिसको कलस्टर के माध्यम से संचालित किया जायेगा। उन्होंने कहा एक कलस्टर को हम 10 से 20 पोलियो हाउस देंगे और व्यक्तिगत को 10 पॉलीयो हाउस दिए जाएंगे। मंत्री ने भरोसा जताते हुए कहा कि इसके माध्यम से जो किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प है वह निश्चित ही पूरा होगा।