November 27, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखण्ड: तेंदुए ने किया हमला तो महिला ने भी दराती से किये वार, सिर पर आए 30 टांके

हल्द्वानी: उत्तराखंड में जंगली जानवरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग सबसे ज्यादा इनके शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला रामनगर का है, जहां वन प्रभाग के फतेहपुर रेंज के अधीन दमुवाढूंगा के जंगल में घास काटने गई महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया। हमले में महिला घायल हो गई है, उसके सिर पर 30 टांके आए हैं। बावजूद इसके साहसी महिला ने दरांती से ही तेंदुआ का सामना कर उसे मौके से भागने पर विवश कर दिया।

जानकारी के अनुसार, जवाहर ज्योति निवासी लीला लटवाल (उम्र 45 साल) सुबह 11 बजे दमुवाढूंगा के जंगल में घास काटने गई थी। इसी समय घात लगाकर बैठे तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया। लीला ने बताया कि, जब तेंदुए ने हमला किया तो उसने दराती से तेंदुए पर ताबड़तोड़ हमला किया, लेकिन तेंदुआ भागने की जगह कुछ दूर जाकर खड़ा हो गया। इस पर वह एक हाथ में दराती और एक हाथ में पत्थर लेकर डराती रही। साथ ही मदद के लिए आवाज लगाती रही। इसके बाद तेंदुआ चला गया, इसी दौरान अन्य महिलाएं भी मौके पर पहुंच गईं। बाद में उसे बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं फतेहपुर रेंज के डिप्टी रेंजर किशोर गोस्वामी ने बताया कि, सूचना पर बेस अस्पताल वन विभाग की टीम पहुंची। वन विभाग की टीम पता करने की कोशिश कर रही है कि हमला करने वाला बाघ या तेंदुआ है? मौके पर टीम को भेजा गया है। महिला के सिर में 25 से अधिक टांके लगे हैं। उसकी हालत स्थिर है। क्षेत्र के लोगों को संबंधित क्षेत्र में न जाने की सलाह दी गई है। वन विभाग की ओर वन्यजीव के हमले में घायल होने को जल्द मुआवजा दिया जाएगा।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!