1 March 2024

अब ऐसा दिखेगा पंतद्वीप सर्फेस पार्किंग स्थल, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा संभावित क्षमता के अनुरूप किया जाएगा विकसित, पंतद्वीप सर्फेस पार्किंग को व्यवस्थित रूप में विकसित किये जाने को लेकर डिजाइन तैयार, सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए डीपीआर होगी तैयार

 
हरिद्वार : नगर क्षेत्रांतर्गत पंतद्वीप सतही (सर्फेस) पार्किंग को सम्भावनाओं के अनुरुप विकसित किये जाने को हेतु जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिला कार्यालय में सम्बन्धित रेखीय विभागों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने एचआरडीए को निर्देश दिये कि पार्किंग स्थल पर जल भराव व गंदगी के निस्तारण के साथ-साथ पार्किंग स्थल की क्षमता को बढायें जाने को लेकर विस्तृत रुपरेखा तैयार करें।
पंतदीप पार्किंग को व्यवस्थित रुप में विकसित किये जाने को लेकर आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि तीर्थ यात्रियों के लिए सुविधाओं को बढाये जाने के लिए पतद्वीप पार्किंग स्थल को सम्भावित क्षमता के अनुरुप विकसित किया जाना आवश्यकता है। उन्होने कहा कि इस पार्किंग स्थल पर वर्तमान में केवल 1200 वाहन अव्यवस्थित रुप से पार्क हो रहे हैं जबकि इस पार्किंग स्थल को व्यवस्थित रुप से विकसित करके पार्किंग क्षमता को 4000 किया जा सकता है। कहा कि पार्किंग स्थल पर जल भराव की समस्या को दूर करने, गंदगी का निस्तारण करने के साथ-साथ समतलीकरण इत्यादि की आवश्यकता है।
उन्होने बताया कि एचआरडीए द्वारा पार्किंग को उसकी सम्भावित क्षमता के अनुरुप विकसित किये जाने को लेकर डिजाईन तैयार कर लिया गया है जबकि डीपीआर तैयार किया जाना बाकी है। बैठक में पार्किंग को उसकी वास्तविक क्षमता के अनुरुप विकसित करते हुए उपयोग में लाये जाने के लिए सभी पहलुओं पर चर्चा के उपरान्त जिलाधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में शीघ्र ही शासन को पत्राचार के माध्यम से अवगत कराया जायेगा, ताकि आगे की कार्यवाही को गति प्रदान की जा सके। बैठक में वीसी एचआरडीए अंशुल सिंह, एडीएम प्रशासन प्यारे लाल शाह, सिटी मजिस्ट्रेट प्रेमलाल, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि सुरेश तोमर सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।