February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

विधानसभा सत्र को लेकर रूट डाइवर्ट, आज से 11 दिसंबर तक चलेगा सत्र, ट्रैफिक प्लान देखकर निकलें..

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज गुरुवार से शुरू हो रहा है। सदन में आज सत्र के पहले दिन हेलीकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह निर्णय विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में लिया गया। आज पहलेे दिन सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन काे स्थगित कर दिया जाएगा। वहीं अब शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर तक चलेगा।

वहीं विधानसभा सत्र के दौरान देहरादून शहर के कुछ रूट बदले रहेंगे। सुरक्षा के लिहाज से आसपास में पांच जगहों पर बैरियर की व्यवस्था भी की गई है। ऐसे में परेशानी से बचने के लिए रूट देखकर ही निकलें।

“विधानसभा सत्र” के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान निम्नवत रहेगा:

विधानसभा-सत्र के दौरान धरना-प्रदर्शन आदि के दृष्टिगत यातायात / कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु देहरादून के निम्न स्थलों पर बैरियर प्वाईंट निर्धारित किये गये है-

1. प्रगति विहार बैरियर                          

2. शास्त्रीनगर बैरियर
     
3. बाईपास बैरियर                                

4. डिफेंस कालोनी बैरियर

5. विधान सभा तिराहा बैरियर

सम्पूर्ण  भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड पर डायवर्ट किया जायेगा।

प्रगति विहार बैरियर पर जुलूस /रैली होने पर मार्ग डायवर्ट किया जायेगा।

*देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी / फव्वारा चौक से  पुलिया नम्बर 06 की ओर डायवर्ट किये जायेंगे।
*रिस्पना पुल की ओर से आने वाला वाहन बाईपास की ओर डायवर्ट रहेगा और बाईपास चौकी – माता मंदिर -धर्मपुर से शहर मे प्रवेश करेगा

*धर्मपुर चौक से आई0एस0बी0टी0 की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आई0एस0बी0टी0 की ओर भेजा जायेगा ।

*मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड – लाडपुर तिराहा – सहस्त्रधारा क्रासिंग – आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जायेगा ।

*शास्त्री नगर बैरियर पर जुलूस /रैली होने पर:-

*मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 06 नम्बर पुलिया – नेहरू कालोनी – आराघर – ई0सी रोड होते हुए देहरादून भेजा जायेगा ।
* बाईपास से आने वाले वाहनों को कारगी/बाईपास चौकी से डोईवाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा

*प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें । 

*यातायात का दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला की ओर भेजा जायेगा ।

*उच्चाधिकारीयों के आदेशानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जायेगा तथा डायवर्ट किये गये यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है ।

पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, दोपहिया वाहनों का प्रयोग करें व देहरादून पुलिस को सहयोग प्रदान करें।