December 4, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: दोस्तों संग घूमने गया युवक फिसलकर नदी में गिरा, तेज बहाव में डूबने से दर्दनाक मौत

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में नदी किनारे एक दर्दनाक हादसा हो गया। उत्तर प्रदेश के बागपथ जिले से अपने रिश्तेदार व साथियों के साथ घूमने आए एक 30 वर्षीय युवक की संगम पर पैर फिसलने से डूबकर मौत हो गई। जल पुलिस ने युवक का शव बरामद कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बारे में मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। 

जनकारी के अनुसार, शुक्रवार को बडौथ-बागपथ निवासी 30 वर्षीय बृजलाल पुत्र अशोक अपने 05 लोगों के साथ घूमने आया था। वह शाम 04 बजे श्रीनगर-लक्ष्मोली से रुद्रप्रयाग पहुंचे थे। इस दौरान वे अलकनंदा-मंदाकिनी के संगम पर पहुंचे। यहां अचानक उसका पैर फिसल गया, जिससे वह संगम के तेज बहाव में बह गया।

इस दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने युवक को बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन संसाधन के अभाव में वे सफल नहीं हो पाए। वहीं, सूचना पर पुलिस व जल पुलिस सहित डीडीआरएफ की टीम ने तत्काल रेस्क्यू शुरू किया। घटनास्थल से अलकनंदा नदी के दोनों तरफ रेस्क्यू दल ने खोजबीन करते हुए जवाड़ी-गुलाबराय बाईपास के समीप युवक को नदी से बाहर निकाला, लेकिन अस्पताल लाते समय युवक ने दम तोड़ दिया।

कोतवाली प्रभारी जयपाल नेगी ने बताया कि, युवक सहित 06 लोग बडौथ-बागपथ ये घूमने आए थे। ये सभी आपस में रिश्तेदार व सगे-संबंधी हैं। घटना के बारे में युवक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!