December 4, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: सिलेंडर फटने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत, 2 वर्षीय मासूम और पति की मौत से पत्नी बदहवास

रुद्रपुर : उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प में देर रात सिलेंडर फटने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं अपने दो साल के बेटे और पति की मौत के बाद मृतक की पत्नी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। हादसे के बाद से वह सदमे में है और कुछ भी बोल नहीं पा रही है। महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के रुद्रपुर में ट्रांजिट कैम्प, ठाकुरनगर निवासी केदार सिंह अपनी पत्नी और 2 साल के पुत्र के साथ रहता था। 30 वर्षीय केदार सिडकुल की एक कंपनी में काम करता था। सोमवार देर रात को जब वह फैक्ट्री से घर पहुंचा तो गैस पर खाना गर्म करने लगा, तभी अचानक गैस सिलेंडर का पाइप लीकेज होने के कारण घर में आग गई। बताया जा रहा है कि इसी दौरान घर के भीतर अचानक गैस सिलेंडर फट गया। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि सिलेंडर फटने की आवाज नहीं आई, सिलेंडर लीक होने से आग लगी। जिससे घर के भीतर मौजूद केदार और वंश गंभीर रूप से झुलस गए। घर में आग लगी देख बाहर मौजूद केदार की पत्नी के होश उड़ गए। शोर होने पर आसपास के लोग एकत्र हुए और पुलिस को सूचना दी।

घटना की सूचना पर दमकल के एक वाहन ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में झुलसे केदार और वंश को एम्बुलेंस 108 से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पिता-पुत्र का शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

वहीं घटना से मोहल्ले में हड़कंप है। लोगों का कहना है कि केदार गैस सिलेंडर आज ही लाया था। वह सिलेंडर में पाइप जोड़ रहा था। इस दौरान आग की चपेट में आ गया। साथ ही पास में सो रहा उसका बेटा वंश भी आग की चपेट में आ गया। घटना में केदार और उसके पुत्र वंश की मौत के बाद उसकी पत्नी सदमे में है। पुलिस ने उससे पूछताछ की लेकिन वह कुछ नहीं बता पाई। पति और पुत्र के ग़म से वह सदमे में है कि उसे भी जिला अस्पताल में पुलिस ने भर्ती कर दिया है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!