December 4, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

दुःखद: छुट्टी लेकर घर आ रहे जवान का परिजनों को था इंतजार, तभी आई मौत की खबर.. परिजन बेसुध

चंपावत: उत्तराखंड के लिए एक दुःखद खबर है। वीरभूमि ने एक हादसे में अपने जाबांज़ सैनिक को खो दिया। एक महीने की छुट्टी लेकर घर आ रहा जवान हादसे का शिकार हुआ। इधर, अपने लाडले की राह ताक रहे परिजनों में जवान बेटे की मौत की खबर से कोहराम मचा हुआ हैं। सेना के जवान का पार्थिव शरीर आज उसके पैतृक गांव पहुंचेगा।

जानकारी के मुताबिक, चंपावत जिले के लोहाघाट में गोरखानगर निवासी गौतम बहादुर 33 पुत्र स्व. मनोज बहादुर 03 कुमाऊं रेजीमेंट कोटा राजस्थान में तैनात थे। वह छुट्टी लेकर बुधवार को एक माह के लिए अपने घर आने के लिए ट्रेन में सवार हुए। मृतक के चाचा लाखन बहादुर ने कोटा सेना मु़ख्यालय के अधिकारियों से मिली सूचना का हवाला देते हुए बताया कि, गौतम ने देहरादून के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन किया हुआ था। बताया जा रहा है कि कोटा रेलवे स्टेशन में दो ट्रेनें लगी हुई थी। जिसमें से एक में गौतम बैठ गए। ट्रेन चलने लगी तो गौतम को गलत ट्रेन में बैठने का पता चला। जिसके बाद वह चलती से उतरने का प्रयास करने लगे।

ट्रेन से नीचे उतरते समय इस बीच उसके बैग का कुंडा ट्रेन के दरवाजे में फंस गया और वह प्लेटफार्म में गिर कर ट्रेन के साथ घसीटते चले गया, जिसे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतक के चाचा लाखन ने बताया कि, गौतम दो माह पहले छुट्टी से वापस ड्यूटी पर लौटा था। वह दोबारा छुट्टी में घर आ रहा था। सूचना मिलने के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के चाचा ने बताया कि, सेना के जवान गौतम का पार्थिव शरीर लेकर कोटा से रवाना हो चुके हैं।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!