February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

सचिवालय बैडमिंटन अन्तर्विभागीय प्रतियोगिता 17 से 19 दिसम्बर को होगी आयोजित

  • सचिवालय बैडमिंटन अन्तर्विभागीय प्रतियोगिता 17-19 दिसम्बर को

देहरादून: उत्तराखण्ड सचिवालय बैडमिंटन क्लब की कार्यकारिणी की बैठक शुक्रवार को सचिवालय परिसर स्थित एफ0आर0डी०सी० भवन में आयोजित की गयी।

बैठक में निर्णय लिया गया कि सचिवालय बैडमिंटन क्लब द्वारा प्रतियोगिता 17 से 19 दिसम्बर को परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हॉल में आयोजित की जायेगी।

बैठक में प्रतियोगिता की तैयारी की समीक्षा की गयी। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने की अन्तिम तिथि 05 दिसम्बर 2022 निर्धारित की गयी है। कल आपने सभी प्रतिभागी टीमों से अनुरोध किया है कि वह नियत तिथि तक अपनी एंट्री सुनिश्चित करें। इसके उपरांत प्रतिभागिता स्वीकार न किये जाने पर विचार किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन जीरो वेस्ट की थीम के साथ किया जाना है, जिसमें शहरी विकास विभाग द्वारा भी सहयोग प्रदान किया जा रहा है। बैठक में प्रतियोगिता के सुचारू एवं सुव्यवस्थित संचालन हेतु विभिन्न समितियों का गठन भी किया गया।

पूर्व में यह प्रतियोगिता माह नवम्बर, 2022 में निर्धारित की गयी थी किन्तु विधान सभा सत्र के कारण प्रतियोगिता की तिथि में परिवर्तन किया गया। विभिन्न प्रचार माध्यमों से प्रतियोगिता के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी श्री राजीव नयन पाण्डे एवं रंजना को प्रदान की गयी।

क्लब के अध्यक्ष, पन्ना लाल शुक्ल द्वारा अवगत कराया गया कि सचिवालय बैडमिण्टन क्लब द्वारा आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता का यह आठवाँ संस्करण है, जिसमें राज्य के अनेक विभागों द्वारा अपनी प्रतिभागिता प्रस्तुत की गयी है। प्रतियोगिता का उद्देश्य काम के साथ स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना है। उक्त के अतिरिक्त प्रतियोगिता सामाजिक सरोकारों, जिसमें जीरो वेस्ट को बढ़ावा दिया जाना भी सम्मिलित है, के उद्देश्य के साथ आयोजित की जा रही है।

बैठक में महासचिव प्रमोद कुमार, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह डुंगरियाल, अन्तर्विभागीय प्रतियोगिता के संयोजक एस०एस० सजवाण, कार्यकारिणी सदस्य पुष्कर सिंह नेगी, संदीप कुमार, राजीव नयन पाण्डेय, रमेश सिंह बर्त्वाल, सुश्री सोनिया मलिक एवं रंजना उपस्थित थे।