February 7, 2023

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

उत्तराखंड: गाड़ी को पास ना देने पर पैर व पेट में मार दी गोली, ताबड़तोड़ फायरिंग करने वाला गिरफ्तार

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां सामने से आ रही गाड़ी ने पास नहीं दिया तो युवक ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें एक गोली व्यक्ति के घुटने को छूती हुई निकल गई और दूसरी गोली उसके पेट में लगी। घायल व्यक्ति की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं पुलिस ने फायर करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आज रविवार को समय 03:18 बजे वादी रोहन सिंह पुत्र दिनेश कुमार (निवासी कुडकावाला थाना डोईवाला) ने थाना राजपुर में सूचना दी कि, शनिवार को रात्रि लगभग 11:30 बजे वह और अंश भाटिया पुत्र जीएस भाटिया (निवासी किशन नगर चौक) अपने अन्य साथियों के साथ मसूरी से किशन नगर चौक की ओर जा रहे थे। इस दौरान थाना राजपुर क्षेत्र के अंतर्गत जोहड़ी गांव अनारवाला के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने उनकी गाड़ी रोकी और उनके साथ गाली गलौज करते हुए फायर कर दिया।

इस फायरिंग में एक गोली वादी के साथी के घुटने को छूती हुई निकल गई और दूसरी गोली उसके पेट में लगी। जिससे वादी का साथी बुरी तरह घायल हो गया, जिसे तत्काल उनके द्वारा उपचार हेतु मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

वादी की तहरीर पर तत्काल थाना राजपुर पर मुकदमा अपराध संख्या धारा 287/2022 धारा 307/ 504 भारतीय दंड संहिता पंजीकृत किया गया और घटना की सूचना उच्चाधिकारीगणो को दी गयी। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने तत्काल घटना का अनावरण करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर घटना का अनावरण करते हुए आज रविवार को घटना में संलिप्त अभियुक्त हिमाशु गौड़ को पुरकुल रोड़ राजपुर से गिरफ्तार किया और अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल व कार्टेज बरामद किए गए। अभियुक्त को समय से न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

पुलिस द्वारा शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि, अभियुक्त हिमाशु गौड़ अपने घर माजरा से मसूरी जा रहा था। अनारवाला जोहड़ी के पास सामने से आ रही वादी की गाड़ी ने जब उसकी गाड़ी को पास नही दिया तो उसने गाड़ी से उतरकर वादी के साथ गाली-गलौज करते हुए उन पर फायर कर दिया। गिरफ्तार अभियुक्त हिमाशु गौड (उम्र- 33 वर्ष) पुत्र स्व. सुशील कुमार, मूलचन्द इन्क्लेव माजरा, पटेलनगर देहरादून का रहने वाला है।

पुलिस टीम में जितेन्द्र चौहान, थानाध्यक्ष राजपुर देहरादून; उ0नि0 राकेश चौधरी, चौकी प्रभारी जाखन; उ0नि0 सुमेर सिंह, चौकी प्रभारी कुठालगेट; का0 सुरेन्द्र, का0 मुकेश बुटोला और का0 अंकुल शामिल रहे। घटना का त्वरित अनावरण कर अभियुक्त की गिरफ्तारी करने पर पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने 5 हजार रुपये के पुरुस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।