December 4, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

कोरोना को लेकर सख्ती: बिना मास्क मिले तो हजार रुपए तक का जुर्माना, सार्वजनिक जगहों पर चलेगा अभियान

देहरादून: राजधानी देहरादून की सड़कों व बाजारों में बिना मास्क के घूमने वालों के लिए यह खबर सावधान करने वाली है। एफआरआई में प्रशिक्षण लेने आए कई राज्यों के 11 वरिष्ठ आईएफएस अधिकारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन की ओर से तमाम एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। अब एक बार फिर मास्क को लेकर शक्ति बढा दी गई है।

जिलाधिकारी डॉक्टर राजेश कुमार ने पुलिस- प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी है कि बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। पहली बार बिना मास्क के पकड़े गए लोगों से ₹500 का जुर्माना वसूला जाएगा, वहीं दूसरी बार पकड़े जाने पर ₹700 और तीसरी बार पकड़े जाने पर ₹1000 का जुर्माना वसूला जाएगा।

जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी का कहना है कि देखने में आ रहा है कि राजधानी की सड़कों, बाजारों में तमाम लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं जो कोरोना महामारी को दावत दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि, पलटन बाजार समेत राजधानी के प्रमुख बाजारों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर अभियान चलाया जाएगा और जो भी लोग बिना मास्क के पकड़े जाएंगे, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!