December 1, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

VIDEO: तीर्थ पुरोहित का श्राप ‘खत्म हो जाएगा BJP का वंश, सतपाल महाराज अधर्मी…’

देहरादून: देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों का विरोध जारी है। चारधामों के तीर्थ पुरोहितों ने आज शनिवार को उत्तराखंड सचिवालय का कूच किया। इस दौरान उन्हें पुलिस ने पहले ही बैरिकेड लगाकर रोक लिया। इसके बाद तीर्थ-पुरोहित वहीं धरने पर बैठ गए।

इस दौरान तीर्थ पुरोहितों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी के दौरान रावल शिवप्रकाश ने कहा कि, बीजेपी का वंश खत्म हो जाएगा, अगर पुरोहितों की बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि, तीर्थ पुरोहित सरकार से कुछ नहीं मांग रहे, उनके जिस हक पर सरकार ने डाका डाला है केवल उसे वापस मांग रहे हैं।

इस दौरान तीर्थ पुरोहितों का गुस्सा सतपाल महाराज को लेकर भी साफ नजर आया। पुरोहितों ने सतपाल महाराज को धर्म विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि महाराज अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। अगर वो बड़े संत हैं, तो उनको अपनी संपत्ति देवस्थानम बोर्ड के नाम कर देनी चाहिए। महाराज के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

बता दें कि, 27 नवंबर 2019 को मंत्रिमंडल ने देवस्थानम बोर्ड बनाने का प्रस्ताव पारित किया था। इसीलिए इसी दिन को चारधाम के तीर्थ-पुरोहित काला दिन के रूप में मना रहे है और सरकार से देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग कर रहे हैं।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!