December 2, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

चतुर्थ केदार रूद्रनाथ धाम का यात्रामार्ग होगा सुगम्य एवं सुविधाओं से युक्त

चमोली: चतुर्थ केदार रूद्रनाथ धाम की बेहतर यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सगर से रूद्रनाथ तक पैदल यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अगले वर्ष यात्रा शुरू होने से पहले विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि, हर साल देश विदेश के हजारों श्रद्वालु रूद्रनाथ के दर्शनों के लिए पहुॅचते है। अगले वर्ष की यात्रा शुरू होने से पहले तीर्थ यात्रियों के लिए यात्रामार्ग को सुगम्य बनाने एवं मार्ग में यात्री सुविधाओं को विकसित करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने यात्रा मार्ग पर ल्वीटॉक के निकट क्षतिग्रस्त पुलिया का आपदा मद से पुर्ननिर्माण कराने के निर्देश दिए। कहा कि जहां पर भी यात्रामार्ग क्षतिग्रस्त हुआ है उसका पुर्ननिर्माण किया जाए। जिलाधिकारी ने अगली यात्रा शुरू होने से पहले रूद्रनाथ मंदिर का सौन्दर्यीकरण कराने, मंदिर परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए सोलर लाइट लगाने, सगर तथा रूद्रनाथ में मंदिर प्रवेश द्वार का निर्माण कराने, पैदल मार्ग में व्यूप्वाइंट निर्माण एवं शौचालय बनाने के भी निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएफओ अमित कंवर, जिला पर्यटन विकास अधिकारी वृजेन्द्र पांडेय, सीएचओ तेजपाल सिंह, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी आदि मौजूद थे।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!