November 27, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

गजब हाल: मृत वृद्ध को भी लगा दी वैक्सीन की दूसरी डोज, मृतक के परिजन हैरान

लक्सर: हरिद्वार में स्वास्थ्य विभाग का अजब-गजब कारनामा सामने आया है। यहां विभाग ने लक्सर में 07 महीने पहले मर चुके एक वृद्ध को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का अनोखा कारनामा कर दिया। मोबाइल पर दूसरी डोज लगने का मैसेज आने के बाद मृत के परिजन हैरान व परेशान हैं। वहीं संबंधित अधिकारी इस पर गोलमोल जवाब देकर टालने का प्रयास कर रहे हैं।

शासन के निर्देश पर जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। लेकिन, इसमें लापरवाही भी देखने को मिल रही है। लक्सर में कोरोना टीकाकरण में विभागीय लापरवाही का ऐसा ही एक मामला सामने आया है। लक्सर के मेन बाजार निवासी व्यापारी चंद्रकांत शर्मा ने बताया कि, उनके 78 वर्षीय पिता ओमप्रकाश शर्मा को तीन अप्रैल को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी। उन्हें 19 मई को दूसरी डोज लगनी थी। लेकिन, 19 अप्रैल को उनके पिता की मौत हो गई थी। चंद्रकांत के अनुसार 18 नवंबर को उनके मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें उनके पिता को वैक्सीन की दूसरी डोज लगने की जानकारी दी गई। मैसेज पढ़कर वह हैरान रह गए कि, सात माह पूर्व स्वर्गवासी हुए उनके पिता को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैसे वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी।

इस बाबत लक्सर सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डा. अनिल वर्मा का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है मामले की जांच कराई जाएगी। लेकिन, कुल मिलाकर इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल जरुर उठ रहे हैं कि जब वैक्सीन लगवाई ही नहीं गई तो फिर वैक्सीनेशन किए जाने का मैसेज क्यों जारी किए जा रहे हैं। यह एक गंभीर विषय है।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!