November 28, 2022

उत्तराखंड जन

जन-जन की आवाज..

दो भर्ती परीक्षाएं टकराए एक ही दिन, यूकेएसएसएससी ने दी यह बड़ी राहत

देहरादून: उत्तराखंड में दो भर्ती परीक्षाओं के एक ही दिन होने के मामले में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। आयोग ने इसका हल निकालते हुए दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्र आसपास बनाने का ही निर्णय लिया है, जिससे वह दोनों परीक्षाओं में शामिल हो सकेंगे। इसके लिए आयोग ने संवाद जारी कर 21 अक्टूबर तक अनुरोध पत्र मांगा है।

दरअसल, 31 अक्टूबर को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा कनिष्ठ सहायक और लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा प्रवक्ता संवर्ग के कुछ विषयों की परीक्षा निर्धारित की गई है। ऐसे में दोनों भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परेशान है, दोनों परीक्षाओं के एक ही दिन टकराने से अभ्यर्थियों को एक परीक्षा छोड़नी पड़ रही थी। जिसका हल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने निकाला है।

चयन आयोग के अनुसार, ऐसे अभ्यर्थियों को 21 अक्टूबर तक ईमेल के माध्यम से आयोग को अपनी परीक्षा के बारे में अवगत कराना होगा। अभ्यर्थियों को लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवक्ता संवर्ग परीक्षा के प्रवेश पत्र के साथ चयन आयोग को chayanayog@gmail.com पर ईमेल करना होगा। जिन्हें चयन आयोग द्वारा हरिद्वार में निकट ही परीक्षा केंद्र आवंटित करने का प्रयास किया जाएगा। जिससे वह दोनों परीक्षाओं में भाग ले सकेंगे।

error: कॉपी नहीं, शेयर कीजिए!